WordPress में ads.txt फाइल कैसे करे | ads.txt | How to add ads.txt File in Wordpress - e-Thing need to know

Latest Update

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, June 30, 2019

WordPress में ads.txt फाइल कैसे करे | ads.txt | How to add ads.txt File in Wordpress

WordPress में ads.txt फाइल कैसे ऐड करे-


Google के नए अपडेट आने के बाद एड्स.टस्ट फाइल अब जरुरी हो गई है अपनी वेबसाइट ब्लोग्गे मैं ऐड करना| अगर आप ads.txt फाइल अपने वेबसाइट और ब्लोग्गे मैं ऐड नहीं करोगे तो एडसेन्स आप की वेबसाइट और ब्लोगे पे ऐड नहीं दिखायेगा. इस लिए एड्स.टस्ट फाइल जरुरी है वेबसाइट और ब्लोग्गे मैं ऐड करना | Ads.txt फ़ाइल प्रकाशकों को विज्ञापन धोखाधड़ी से बचाती हैऔर यह संभवतः आपके विज्ञापन राजस्व को   बढ़ा सकती है इस लेख मेंहम आपको दिखाएंगे कि वर्डप्रेस में ads.txt फ़ाइल को आसानी से कैसे बनाया और मैनेज किया जाए चलिए मैं बताता हूँ की WordPress में ads.txt फाइल कैसे ऐड करे |

Ads.txt फ़ाइल क्या है?


Ads.txt फ़ाइल प्रकाशकों को यह घोषित करने की अनुमति देती है कि कौन अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन बेच सकता है। यह आईएबी टेक लैब द्वारा बनाई गई एक पहल है, जो डिजिटल विज्ञापन मानकों को बेहतर बनाने पर केंद्रित है।
यह पहल Google के विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म जैसे Google Adsense, Doubleclick और Ad Exchange द्वारा समर्थित है। यह कई अन्य प्रमुख डिजिटल विज्ञापन प्लेटफार्मों द्वारा भी समर्थित है।

क्यों महत्वपूर्ण है Ads.txt फ़ाइल


प्रत्येक वर्ष ऑनलाइन विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों को नुकसान में विज्ञापन धोखाधड़ी की कीमत लाखों डॉलर है। दुर्भावनापूर्ण इरादे वाले लोग लगातार डोमेन स्पूफिंग, नकली क्लिक, नकली इंप्रेशन और बहुत कुछ के साथ विज्ञापन प्लेटफार्मों को चकमा देने की कोशिश करते हैं। Ads.txt फ़ाइल प्रकाशकों को यह घोषित करने की अनुमति देकर ऑनलाइन विज्ञापन में पारदर्शिता में सुधार करती है कि कौन विज्ञापन सूची बेच सकता है। यहाँ दिया गया है कि यह कैसे काम करता है:
यदि आप एक विज्ञापनदाता हैं और कोई व्यक्ति आपको बताता है कि वे आपके विज्ञापन को किसी विशेष वेबसाइट पर प्रदर्शित कर सकते हैं, तो आप जा सकते हैं और उस वेबसाइट के ads.txt फ़ाइल को देख सकते हैं। यह आपको दिखाएगा कि आप जिस कंपनी के साथ काम कर रहे हैं, उसे उस विशेष वेबसाइट पर विज्ञापन स्थान बेचने की अनुमति है या नहीं।
चूंकि यह डेटा सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है, इसलिए इसे विज्ञापनदाताओं, प्रकाशकों और पुनर्विक्रेताओं द्वारा क्रॉल, संग्रहित और खोजा जा सकता है।
यदि आप Google Adsense, DoubleClick, या Ad Exchange का उपयोग करके अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन प्रदर्शित कर रहे हैं, तो Ads.txt फ़ाइल को जोड़ने की सिफारिश की जाती है।
कई अन्य विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म और सॉफ़्टवेयर भी समर्थन करते हैं या घोषित किए जाने वाले ads.txt फ़ाइल की आवश्यकता होती है।

वर्डप्रेस में Ads.txt फाइलें कैसे ऐड करें?

सबसे पहले आपको Ads.txt Manager plugin को इंस्टॉल और सक्रिय करना होगा। अधिक विवरण के लिए, वर्डप्रेस प्लगइन स्थापित करने के तरीके के बारे में हमारा कदम गाइड देखें।
सक्रियण पर, आपको प्लगइन सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करने के लिए सेटिंग्स »Ads.txt पेज पर जाना होगा।
प्लगइन एक सरल पाठ क्षेत्र प्रदान करता है जहां आप प्रत्येक व्यक्तिगत मंच या पुनर्विक्रेता को घोषित करने के लिए लाइनें जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप Google ऐडसेंस घोषित करने के लिए निम्न पंक्ति जोड़ सकते हैं।

1       (1) google.com, pub-0000000000000000, DIRECT, f08c47fec0942fa0

अपने स्वयं के प्रकाशक आईडी के साथ पब-0000000000000000 को बदलना भूलें।
जैसा कि आप देख सकते हैं, इस लाइन में अल्पविराम द्वारा अलग चार क्षेत्र हैं। पहला क्षेत्र आपकी विज्ञापन सूची को बेचने या पुनर्विक्रय करने के लिए अनुमत कंपनी का डोमेन है। उसके बाद इसमें आपकी प्रकाशक आईडी होती है जो विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म में आपकी खाता आईडी से मेल खाती है।
तीसरा क्षेत्र रिलेशनशिप टाइप DIRECT या RESELLER घोषित करता है। अंतिम फ़ील्ड वैकल्पिक है, और यह विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म की एक आईडी का प्रतिनिधित्व करता है। सभी Google विज्ञापन कार्यक्रमों के लिए, आप एक ही विशिष्ट आईडी का उपयोग करेंगे।

Troubleshooting Earnings at risk Error in Adsense:-


आपके ads.txt फ़ाइल में एक लापता घोषणा के परिणामस्वरूप आपके Google Adsense खाते में चेतावनी संदेश सकता है।
जोखिम पर कमाई - आपकी एक या अधिक विज्ञापन। Txt फ़ाइलों में आपकी AdSense प्रकाशक आईडी नहीं होती है। अपने राजस्व पर गंभीर प्रभाव से बचने के लिए इसे अभी ठीक करें।
यह संदेश इंगित करता है कि आपकी ads.txt फ़ाइल में आपकी प्रकाशक आईडी नहीं है। इस संदेश को ठीक करने के लिए, बस यह सुनिश्चित करने के लिए सेटिंग्स »Ads.txt पेज पर जाएं कि आपके पास प्लगइन सेटिंग्स में प्रकाशक आईडी सही है।
नोट: चूंकि ads.txt फाइल एक डोमेन नाम की रूट डायरेक्टरी में होना चाहिए, इसलिए यह प्लगइन वर्तमान में केवल रूट लेवल डोमेन जैसे example.com के लिए काम करता है। यह सबडोमेन, उपनिर्देशिका या एक मल्टी-साइट नेटवर्क में एक साइट पर स्थापित वर्डप्रेस के लिए काम नहीं करता है।
हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपको वर्डप्रेस में ads.txt फ़ाइल बनाने और प्रबंधित करने के तरीके सीखने में मदद की।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here